जय श्री कृष्णः.श्री कृष्ण शरणं मम.श्री कृष्ण शरणं मम.चिन्ता सन्तान हन्तारो यत्पादांबुज रेणवः। स्वीयानां तान्निजार्यान प्रणमामि मुहुर्मुहुः ॥ यदनुग्रहतो जन्तुः सर्व दुःखतिगो भवेत । तमहं सर्वदा वंदे श्री मद वल्लभ नन्दनम॥ जय श्री कृष्णः

बुधवार, 11 अगस्त 2010

शरीर पर तिल और उनका महत्व..

व्यक्ति के जीवन में ज्योतिष, वास्तु या दुसरे शास्त्रों का जितना महत्व है, अंग विज्ञान का महत्व भी कम नहीं है. अंग विज्ञान ही हमे बताता है कि अमुक व्यक्ति का शरीर लक्षण ऐसा होगा तो वह व्यक्ति कैसा होगा. उसका स्वभाव, उसकी सोच, उसके इरादे, उसकी कार्यशैली आदि कैसी होगी? अंग विज्ञान में तिल, मस्सा, लहसन और भंवरी को एक सा ही लक्षणों वाला माना गया है. अर्थात तिल, मस्सा,लहसन और भंवरी एक जैसा ही शुभ अशुभ फल देते है.

तिल शरीर की त्वचा पर बगैर उभरा हुआ चिन्ह होता है. मस्सा धनिया के दाने के आकार का उभरा हुआ काला चिन्ह होता है. लहसन त्वचा पर परछाईंनुमा चिन्ह होता है.और भंवरी अंग विज्ञान में बालों के गोल वृत्त को कहा जाता है. विभिन्न अंगों पर तिल आदि चिन्हों के लक्षण और फल भी विभिन्न होते है. आपको एक बात हम बता दे स्त्रियों का बांया और पुरुषों का दांया अंग अंग शास्त्र में शुभ माना गया है.

 मस्तक जिसे माथा या ललाट भी कहते है.वैसे भी यह शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग है. मस्तक पर तिल आदि चिन्ह हो तो व्यक्ति इसके शुभ-अशुभ फल जानने के लिए लालायित रहता है. व्यक्ति के मस्तक या ललाट की दांयी ओर तिल आदि चिन्ह है तो वह ऐश्वर्यशाली एवं भाग्यशाली होता है.बाँयी ओर तिल आदि चिन्ह होने पर व्यक्ति को इसका साधारण फल मिलता है. स्त्रियो में बाँयी ओर का चिन्ह ऐश्वर्यशाली बनाता है.

व्यक्ति के गले के पीछे तिल आदि चिन्ह है तो ये चिन्ह व्यक्ति को सौभाग्यशाली बनाते है.अगर चिन्ह व्यक्ति की दोनों भोंहों में किसी भी स्थान में होते है तो इनके लक्षण अशुभ होते है. भोंहों के मध्य रिक्त स्थान पर तिल चिन्ह होते है तो अति उत्तम फल प्रदान करते है. पलकों की जगह पर तिल चिन्ह होते है तो इनका फल शुभ नहीं होता है.भविष्य में किसी दुःख या कष्ट के आने का संकेत इनसे प्रकट होता है.
कान के पिछले भाग को कनपटी कहते है. अगर कनपटी पर तिल के निशान है तो व्यक्ति वैरागी या सन्यासी होता है...

नाक पर तिल आदि चिन्हों का विशेष रूप से महत्व है. नाक के अग्र भाग पर तिल चिन्ह है तो व्यक्ति विलासी होता है. अगर यही तिल आपके गाल पर है तो समझ लीजिए आपको पुत्र रत्न की प्राप्ति नहीं भी हुई तो देर- सवेर जरूर होगी. आपके ऊपरी होंठ पर तिल है तो यह धनवान और प्रतिष्ठावान होने का सूचक है. जगह का बड़ा ही महत्व होता है. अगर यही तिल आपके नीचले होंठ पर है तो यह आपके प्रतिष्ठावान या धनवान नहीं, बल्कि महाकंजूस और मक्खीचूस होने का परिचायक है.

होंठो के निचले भाग को ठुड्डी या ठोड़ी कहते है.इस अंग पर भी तिल होना शुभ होता है. इससे व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है.वह कभी भी भूखा या अभावों में नहीं रहता है.अगर यही तिल चिन्ह गले में है तो इसका लक्षण दूसरा ही होता है.व्यक्ति दीर्घायु होता है ऐशोआराम के साधन बड़ी सुगमता से मिलते भी रहते है.अगर यही तिल चिन्ह कंधे और गर्दन के जोड़ पर है तो इसका फल अशुभ होता है.और कानो पर है तो विद्या व धन की प्राप्ति होती है.

हृदय आदि पर तिल आदि चिन्हों का एक अलग ही महत्व है. अगर व्यक्ति के हृदय भाग में तिल चिन्ह है तो वह पुत्रवान होता है.यदि वही तिल वक्षों के इर्द गिर्द होता है तो भी उपरोक्त फल ही प्राप्त होता है. पेट और कमर के जोड़ के आस पास में तिल है तो अनिष्ट होता है. और वही तिल सीने पर है तो मनोकामनाये खुद ब खुद ही पूरी होती है.तिल चिन्ह आपके दोनों कंधो पर है तो समझ लीजिए आपका जीवन संघर्षपूर्ण ही रहेगा.और यदि आपके कोख में तिल है तो आपके लिए शुभ नहीं है. अनेक तरह से आपको धन हानि ही होती रहेगी.आपके दांये कंधे पर तिल चिन्ह है तो इसका मतलब आप तेज बुद्धि और विकसित ज्ञान वाले है

आपके कमर स्थान पर तिल चिन्ह है तो समझ लीजिए आपके दुखों का नाश होता रहेगा और आप पुनः नए सिरे से उभर कर सामने आते रहेंगे. अगर यही तिल चिन्ह आपकी बांह में कोहनी के नीचे है तो इसका भी फल आपके हित में जाता है. आपके शत्रुओं का समय असमय कुदरती रूप से नाश होता रहेगा और आपको पता भी नहीं चलेगा. मगर यही तिल चिन्ह आपकी कलाई पर है तो आपकी ख़ैर नहीं है.आपको भविष्य में जेल की सजा भोगनी पड़ सकती है. यदि यही तिल चिन्ह हाथ की त्वचा पर है तो आपको स्वर्णाभूषणों की प्राप्ति होगी.

आपके हाथ की उंगलियो के मध्य में तिल चिन्ह है तो आप निश्चित रूप से सौभाग्यशाली व्यक्ति है.यदि यही तिल चिन्ह हथेली के मध्य भाग में है तो इसके लक्षण धन की प्राप्ति कराने वाले होते है.
पेट पर तिल चिन्हों को शुभ नहीं माना जाता है.इससे व्यक्ति को दुःख दरिद्रता घेरे रहती है. अगर यही तिल चिन्ह नाभि के इर्द गिर्द हो तो व्यक्ति को धन सम्पन्नता की प्राप्ति होती है.
तिल चिन्ह यदि पेडू अर्थात नाभि से थोडा नीचे है तो व्यक्ति कभी भी दरिद्र नहीं होता है. घुटनों पर तिल चिन्ह होने से शत्रुओ का स्वत: ही नाश हो जाता है. पिंडली पर तिल होना सदैव अशुभ माना गया है.टखनों पर भी तिल चिन्ह अशुभ फल देते है. कूल्हे के ऊपर तिल हो तो धन नाश का कारण बन सकता है.

यही तिल एड़ी में है तो तब भी धन और मान सम्मान की हानि होती है. अगर यही तिल चिन्ह पैरों पर होते है तो व्यक्ति को घूमने के अवसर मिलते है. पांवो की उंगलियो में तिल होता है तो बंधनमय जीवन नसीब होता है.और अगर तिल पांवों के अंगूठे पर है तो व्यक्ति को अपने घर समाज एवं बिरादरी में मान सम्मान की प्राप्ति होती है.

जिन स्त्रियो के बांये गाल पर तिल चिन्ह होते है.उन्हें पुत्र की प्राप्ति होती है. और उन्हें बुढ़ापें में सन्तान सुख भी मिलता है. अगर यही तिल चिन्ह भोंहों की नोक या माथे पर होते है तो उस स्त्री को राजपद या महारानी बनने की संभावना रहती है. यदि यही तिल चिन्ह नाक के अग्र भाग में हो तो वह स्त्री परम सुख कीभागी हो सकती है....









297 टिप्‍पणियां:

  1. उत्तर
    1. pandit ji mere right hand kalai par lahsun hai to kya hoga

      हटाएं
    2. कलाई पर लहसन या तिल होना शुभ नही है

      हटाएं
  2. Balam singh Manral8/25/2010 10:37 pm

    Respect Anil ji
    I have a mole (til) on life line on right hand wrist. sometime it looks as brown and sometime it looks as black, what is the meaning of it. My life line is breaking three time in different stages. My dob is 5th November, 1960 at 5.15 pm at almora/ranikhet. Now, a days my real brother in law who is younger to my wife is my enemy. we have some difference in clearing some government dues.

    can you let me know the what to do and what is the meaning of above mole.

    उत्तर देंहटाएं
  3. टिप्पणी के लिए धन्यवाद, उपरोक्त प्रश्न के उत्तर के लिए आपने कोई भी लिंक नहीं दिया है. कृपया अपने उत्तर को प्राप्त करने हेतु अपना ई-मेल या कोई लिंक प्रकाशित करें. पुनः धन्यवाद..

    उत्तर देंहटाएं
  4. बेनामी4/09/2011 6:58 am

    sanjay bajaj saharanpur

    उत्तर देंहटाएं
  5. बेनामी7/16/2011 8:00 am

    श्री मान जी नमस्कार
    मेरे लिंग के मुत्रासय के पास एक काला तिल है उसका मतलब क्या है
    कृपया मेरी ईमेल- पर मेल कर दे
    धन्यवाद
    sanjay सिंह

    उत्तर देंहटाएं
  6. बेनामी7/16/2011 8:02 am

    श्री मान जी नमस्कार
    मेरे लिंग के मुत्रासय के पास एक काला तिल है उसका मतलब क्या है
    कृपया मेरी ईमेल- cd9_sanjay@rediffmail.com पर मेल कर दे
    धन्यवाद
    sanjay सिंह

    उत्तर देंहटाएं
  7. यह तिल गुप्त रोग तथा नपुंसकता प्रदान करता है.

    उत्तर देंहटाएं
  8. अपनी जन्म तिथि आदि का विवरण भेजे

    उत्तर देंहटाएं
  9. सर, मेरे दाये हाथ कि कलाई के वहा जहा पर शर्ट कि आस्तीन के बटन होते हे वहा १ तिल हे और उस्सी हाथ पर कोहनी पर भी तिल हे. कृपया कुछ बताये.
    vijesh.chandra@gmail.com

    उत्तर देंहटाएं
  10. विजेश चन्द्र जी, आपके दांए हाथ की कलाई का जो तिल है वह आपके लिए भाग्यशाली फलदायक है. तथा उसी हाथ की कोहनी वाला तिल आपको पारिवारिक चिंता देगा, यह तिल समय के साथ अपने आप हट जाएगा.

    उत्तर देंहटाएं
  11. बेनामी1/18/2012 1:37 pm

    sir krpya lal til ka mahtve bataye...mere right talve k uper ek bada red til hai...eska kya mahatve hi

    उत्तर देंहटाएं
  12. मेरा नाम राजेश कुमार सिंह मेरा जन्म स्तन आगरा और दिनांक १८ नोव १९८१ दोपहर के १२.१० पम पर हुआ था मेरा आप से अनुरोध हे की आप मुझे मेरा जीवन के बारे में बताये क्यों की में जो भी करता हु उसमे मुझे kamyabi नहीं मिल pa रही है आप मुझे कोई ऐसा उपाई बताये की सब ठीक हो गया और कम चले यदि में कोई रत्न धारण करू तो कोनसा. मेरा मोब. नो. ९३१९८४९२७३, इ-मेल राज_in_राज@याहू.com

    उत्तर देंहटाएं
  13. sir mera nam suneet kumar soni hai mari date of birth 23\03\1993 birth time 10;25 hai mari rasi kya hogi mera email suneet123soni@gmail.com

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. सुनीत जी आप जन्म स्थान का उल्लेख करें

      हटाएं
  14. बेनामी5/03/2012 4:03 pm

    mai seema
    d0b21/11/1972 dahine kamar seene me bilkul beech me aur bay gal pe 2 til matlab batay

    उत्तर देंहटाएं
  15. बांये गाल पर तिल शुभ है और दाहिने कमर पर तिल शत्रुओं का नाश करता है लेकिन महिलाओं के बांये भाग में तिल अच्छा फल प्रदान करता है दाहिने होने से मानसिक परेशानी देगा

    उत्तर देंहटाएं
  16. बेनामी5/14/2012 3:41 pm

    sir my name is pankaj.meri date of birth 16 mar 1987 place bhagalpur bihar time 9:25 am hai.sir meri health aajkal thik nhi rhti aur meri goverment job kb lagegi aur meri shadi kab hogi aur love marriage hogi ya nhi?

    उत्तर देंहटाएं
  17. बेनामी5/25/2012 7:31 pm

    Res. sir
    My name is deepak
    Date of birth 22 july 1981 rohtak haryana
    birth time 23:59

    Sir please tell me when i will get a job

    उत्तर देंहटाएं
  18. बेनामी5/29/2012 10:41 pm

    mere left kalai par til hai to iska kya fal hoga. i am a
    girl

    उत्तर देंहटाएं
  19. pandit ji charan sparsh mai 32 varsh ka ho chuka hu or aaj bhi mere andar ak aishi gussa hai jo hamare jiwan ko barbad kar chuki hai humne kai logo ko goli mari hai par apne bachav me mujhe bhi lagi h par me jinda hu or marne walo ko mene maar diya h par ab bhi gussa itni h ki hamesha marne or marne par utar aata hu koi upay batai jisse mai shanti ka jiwan vyatit kar saku.(MERE MATHE PAR TIL H OR SIDHI BAH PAR BHOURI H)
    NAME- RAJEEV MISHRA
    DATE OF BIRTH- 06-10-1979
    TIME : 12.00 AM
    PLACE- MAINPURI

    उत्तर देंहटाएं
  20. PANDIT JI NAMASKAR
    MERA NAAM TUSHAR PAL HAI
    DOB 23 JANUARY 1994
    TIME 6:38AM PLACE MORADABAD UTTARPRADESH
    PANDITJI MAI KOTA RAJASTHAN ME AIEEE ENGINEERING KI PAREEKSHA KI TAYARI KAR RHA HUN AUR APRIL 2013 ME USKA EXAM DUNGA KRIPYA KARKE AIEEE EXAM ME MERA EXPECTED RESULT KYA REHNE KI UMEED HAI BATANE KA KASHT KARE AUR MUJHE BHAVISHYA ME KIS FIELD ME JAANA CHAHIYE KI ACHHI SAFALTA MILE AUR AAGE AANEY BHAVISHYA UJJAWAL HAI KI NHI BATAKAR MERA MARGDARSHAN KARE
    PANDITJI MAINE PUKHRAJ MANIK MUNGA GOLD ME AUR GOMED CHANDI ME PAHAN RAKHA HAI KYA YE SARE RATAN EK SATH PAHNE JAA SAKTE HAI YA FIR INSE KUCHH KUPRABHAV BHI PADTA HAI BATANEY KA KASHT KARE

    MARGDARSHAN PRADAN KARNE KE LIYE MERI EMAIL ID
    tusharpal1994@gmail.com PAR KRIPYA MERE SAWALON KA UTTAR BHEJNE KI KRIPA KARE

    DHANYAWAD PANDITJI
    JAI SAINATH

    उत्तर देंहटाएं
  21. PANDIT JI NAMASKAR
    MERA NAAM TUSHAR PAL HAI
    DOB 23 JANUARY 1994
    TIME 6:38AM PLACE MORADABAD UTTARPRADESH
    PANDITJI MAI KOTA RAJASTHAN ME AIEEE ENGINEERING KI PAREEKSHA KI TAYARI KAR RHA HUN AUR APRIL 2013 ME USKA EXAM DUNGA KRIPYA KARKE AIEEE EXAM ME MERA EXPECTED RESULT KYA REHNE KI UMEED HAI BATANE KA KASHT KARE AUR MUJHE BHAVISHYA ME KIS FIELD ME JAANA CHAHIYE KI ACHHI SAFALTA MILE AUR AAGE AANEY BHAVISHYA UJJAWAL HAI KI NHI BATAKAR MERA MARGDARSHAN KARE
    PANDITJI MAINE PUKHRAJ MANIK MUNGA GOLD ME AUR GOMED CHANDI ME PAHAN RAKHA HAI KYA YE SARE RATAN EK SATH PAHNE JAA SAKTE HAI YA FIR INSE KUCHH KUPRABHAV BHI PADTA HAI BATANEY KA KASHT KARE

    MARGDARSHAN PRADAN KARNE KE LIYE MERI EMAIL ID
    tusharpal1994@gmail.com PAR KRIPYA MERE SAWALON KA UTTAR BHEJNE KI KRIPA KARE

    DHANYAWAD PANDITJI
    JAI SAINATH

    उत्तर देंहटाएं
  22. NAME=BALDEV VERMA
    DATE OF BIRTH= 10/09/1991
    PLACE=GORAKHPUR

    DEAR SIR,

    MERE DAHINE HAATH KE BEECH KI UNGALI PER DAYE SIDE MAIN EK CHOTA SA TIL HAI
    PLZ ESKA PARINAAM BATAIYE

    उत्तर देंहटाएं
  23. name seema d.o.b. 30/1980 place jalandhar

    dear sir meri naak bhaut fadak ti hai plz tell me




    उत्तर देंहटाएं
  24. SIR JAI MATA DI

    mere bete ke mathe par lal masa hai.uski DOB 27dec 2012 hai please uske bare me kuch bataye

    उत्तर देंहटाएं
  25. meri d.o.b 15-09-1987 hai please mere bare me kuch bataye

    उत्तर देंहटाएं
  26. meri d.o.b 15-09-1990 hai pleas mere bare me kuch bataye

    उत्तर देंहटाएं
  27. mera name nitish kumar hai.dob-25/10/1987 hai.me gaya(bihar) se hu.me ek ladki se pyar karta hu jishka name priyanka kumari hai.dob 13/12/1987 hai.v abhi gaya(bihar)e hai.ham dono ka shadi ho sakta hai ki nahi.or life kesha rahe ga.

    उत्तर देंहटाएं
  28. मेरा नाम अविनाश है मेरे डाव्या खांद्या वर्ती तील आहे.

    आणि माज्या डाव्या हतावर्ती दुसर्या बोठा वर्ती तील आहे.{अंगठ्या च्या सहिथाच बोथ)

    उत्तर देंहटाएं
  29. मेरा नाम अविनाश है मेरे डाव्या खांद्या वर्ती तील आहे.

    आणि माज्या डाव्या हतावर्ती दुसर्या बोठा वर्ती तील आहे.{अंगठ्या च्या सहिथाच बोथ)

    उत्तर देंहटाएं
  30. मेरा नाम अविनाश है मेरे डाव्या खांद्या वर्ती तील आहे.

    आणि माज्या डाव्या हतावर्ती दुसर्या बोठा वर्ती तील आहे.{अंगठ्या च्या सहिथाच बोथ)

    उत्तर देंहटाएं
  31. pandit ji namaskar ,

    mera naam shivlata hai . meri janam tithi 27-aug-1988 hai time 04:00 am ... meri shadi kab tak hona sambhav hai

    उत्तर देंहटाएं
  32. Sakshi
    Pandit ji
    Mere sidhe hath ke jod ke upr til hai kya sai h.pet par bhi hai. Lekin ek kokh par hai ek kamar or pet se milta hua h

    उत्तर देंहटाएं
  33. Sakshi
    Pandit ji
    Mere sidhe hath ke jod ke upr til hai kya sai h.pet par bhi hai. Lekin ek kokh par hai ek kamar or pet se milta hua h

    उत्तर देंहटाएं
  34. Sakshi
    Pandit ji
    Mere sidhe hath ke jod ke upr til hai kya sai h.pet par bhi hai. Lekin ek kokh par hai ek kamar or pet se milta hua h

    उत्तर देंहटाएं
  35. pandit ji
    mera rashi ka naam: parveen
    DOB: 12 march 1990
    Time: 7:10Am
    Place: Delhi

    jise me pyar krti hu aur shadi karna chahti hu unka rashi ka naam
    naam: Khilona
    DOB: 10 April 1988
    Time: 8:40PM
    place: Bihar

    Ham Shadi Karna Chahte hai Bt Inki Family Nhi Maan Rhi Unka Reason Ye hai Ki Hum Other Cast hai Aur Hamari Shahdi Hue To Kuch galat Hoga To Please Aap Batao Ke Hamari Shadi Hogi Ya Nhi
    Aur Shahdi Hui To Kuch Galat To Nhi Hoga Na

    उत्तर देंहटाएं
  36. Pranam Pandit ji
    My Date of Birth 10Aug 1991
    Time 07:02pm
    Palace Mumbai lalbag

    muze achi nokari kab mil sakati hai

    उत्तर देंहटाएं
  37. Pranam Pandit ji
    Mera naam Manisha hai
    meri Date of Birth 10/08/1991
    Time 07:02pm
    palace mumbai lalbag
    mera rashi ka nam Maya hai..........

    muze achi job kab milega or shadi ke bad life kaisi rahegi love marriage hogi ya arranged marriage.........

    उत्तर देंहटाएं
  38. pandit ji namaste mera naam waris ahmed hai mai bangalore ka rehne wala hu mera date of birth 11 september 1975 hai mere gale ke niche left side per haddi ke bilkul upper ek daal ke barabar kala til hai aur left hand jahan watch pehente hai waha rai ke barabar til hai aur right jhang per til hai is ka kya fal hai shubh ya ashubh meri shadi ko 7 saal ho gaye mai aur meri patni hamesha jhagad te rehte hai meri 2 saal ki beti ka bhi nidhan ho gaya aur ghar me gehne bhi chori ho gaye karobaar bhi khuch khaas nahi chal raha ye sab kya til ke wajah se hai aur mere left forearm per jaha dole hote hai waha ek red til tha jo uper ki aur latak raha tha us ko maine kaat diya ab waisa hi til red colour ka right arm per aa raha hai kupya samadhaan batiye dhanyavaad mera email id warisahmedin51@yahoo.com

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. ये सब तिल क्लेश के कारण है तथा आपने अपने जन्म का समय नही लिखा और जन्म स्थान भी लिखे तो कुछ उपाय हो सकते है

      हटाएं
  39. pandit ji aap ka email id kya hai. mera email id hai .merchant.dhillon@gmail.com .. mujhe aap se kuch puchna hai jo main yaha nahi puch sakta..

    उत्तर देंहटाएं
  40. pandit ji aap ka email id kya hai. mera email id hai .merchant.dhillon@gmail.com .. mujhe aap se kuch puchna hai jo main yaha nahi puch sakta..

    उत्तर देंहटाएं
  41. Namaskar
    Mera naam Mamta Hai. Or meri D.O.B 09-08-1994 hai meri dono eyes ke niche til hai pls tell me what's effect on my life.

    my email-id:- mamta.tiru@gmail.com

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. दोनों आँखों के नीचे तिल होना शुभ है छोटो से स्नेह मिलता है

      हटाएं
  42. प्रणाम पंडित जी
    मेरा नाम अर्जुन है और मेरी DOB २३-११-१९८४ जन्म पोड़ी गढ़वाल रात १०.३० बजे हुआ है.
    मेरा ये सवाल है की मेरी सरकारी नोकरी लगेगी या नहीं और लगेगी तो कब तक ......

    धन्यवाद्

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुण्डली अनुसार सरकारी नौकरी का योग है यह पिछले वर्ष से बन रहा है कौशिश करते रहे योग चल रहा है जल्दी ही परिणाम आपके पक्ष में आयेगा

      हटाएं
  43. namaste pandiji
    mera naam sanjeet kumar hai mera junm 24 jul 1990 ko deoghar jharkhand me 1:00 to 200 k beach hua hai
    mere dayi aakh me putli k bagal me til hai or daye par k panje me kani ungli ke bagal me til hai iska fal bataye pandiji

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपका यह तिल शुभदायक है इसका शुभ फल 27 वर्ष की आयु के बाद मिलता है

      हटाएं
  44. or pandiji mere daye kandhe par masa hai iska kya fal hoga

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. यह मस्सा कार्यों में आंशिक बाधा उत्पन्न करता है तथा परिवार में तनाव की स्थिति ले कर आता है

      हटाएं
  45. pandi ji mera naam sanjeet kumar hai mera junm 24/july/1990 ko 1 am or 2am k beach hua hai junm sthan deoghar(jharkhand) hai mahasay mera sarkari naukri lagega ya nahi agar lagegi to kab tak

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुण्डली अनुसार फरवरी 2014 से जॉब का योग आरम्भ होगा जॉब अच्छी मिलेगी श्री हनुमान चालीसा का पाठ रोज़ करें ..लाभ होगा

      हटाएं
  46. Pranam guruji.
    Mera name:nitin yedake
    birth date:27/04/1992
    time:12:30 afrtnoon,
    place:miraj,
    sir muze dhan prapti kab hogi.
    Our job kab lagega.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुण्डली अनुसार आप मांगलिक भी है तथा अप्रैल 2014 के बाद भाग्य उदय होना आरम्भ होगा...भाग्य की वृद्धि के लिए आप पुखराज रत्न धारण करें ..लाभ होगा

      हटाएं
  47. guru ji parnam
    mera nam -arihant
    birth date-26/7/1989
    time-14:10
    birth place-bikaner
    sir muje baar baar nuksan lagta hai aur business bhi kuch kash nai chalta haii aisa kab tak chalega guru ji muje marg darshan kare

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार आप मार्च 2014 तक सावधानी रखें तथा श्री हनुमान चालीसा जी के पांच पाठ रोज शाम के समय करें तो हानि रुक सकती है

      हटाएं
  48. उत्तर
    1. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

      हटाएं
    2. शर्मा जी प्रणाम
      मेरी डीओबी 25 03 1980 समय 21;30 hardoi up है हमारे साथ हमेसा से एक सम्सया पीछा नही छोडती है
      हककिसी का भला करने केलिए या उधार पैसा दे देते तो या तो वापस नहीमिलता या फिर वापवस लेने केलिए काफी कोशिस करनी पडती है क्या कुंडली के भाव 1 2 12 खाली है या फफिर कोई और कारण उपाय के साथ समाधान करने की कृपा करे आशीर्वााद की आस में राम मिश्र

      हटाएं
    3. उत्तर दे दिया गया है

      हटाएं
    4. आपका उत्तर दे दिया गया है इस लिंक पर देखो ..http://anilastrologer.blogspot.in/2010/11/blog-post_24.html?showComment=1372446261392#c4412473262424351782

      तथा अपना प्रशन एक ही जगह पर पूछा करो हर जगह लिखने से यही होता है इस लिंक को चेक करो आपका उत्तर मिल जाएगा

      हटाएं
  49. Parnam pt ji. ..mera divorce ho chuka hai.. or mujhe sapne mai bar bar inlaws family dikhai deti hai.or husband b dikhayi dete hai.kal rat toh ji sapna tha vo aisa tha ki meri uske sath shadi. Hoti hai aiae kych mahool tha .. maine shadi hote hue nahi dekhi..neeley peelleey rang ki sari thi jo meri sister lekar ayi thi.. or mai apni nanad se puch rahi thi ji haise hamne pahle matha teka tha vaise b ab hi takena p parega... mujhe vo br br ku dikhai dete hai
    preshan ho chuki hu. Poonam bala. Dob 7.4'1979" tob 5.20 pm or tob amritsar .. pls ot ji msi baht jyada depressed ho chuki hu mujhe ans jrur dijiye.. pls help me.. ab toh mujhe aisa mahsoos hota gai ki mai suicide kr lu.job ke liye try karti hu vo nahi militi kya karu ..kya kru pls request hai mujhe ans avsay dijiye.help meHELP ME PLS

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. स्वप्न में ससुराल वाले दिखाई देना अशुभ है आप अपना बैडरूम चेंज कर ले तथा पानी का कोई भी बर्तन भरकर रात को सोते समय अपने सिरहाने के पास रखे सुबह बाहर डाल दें रोज करें तथा कुंडली अनुसार आप शालिग्राम जी की पूजा करें तो जीएवं की सभी समस्याएं दूर होंगी आपको काल सर्प योग भी है आप किसकी पूजा करती है उसे बताएं उसी अनुसार उपाय बन सकता है

      हटाएं
  50. PANDIT JI NAMASKAR
    NAME DHEERAJ KUMAR SHUKLA
    D.O.B- 27-08-1986
    TIME 11:55 PM
    PLACE UNNAO
    SIR MUJHE ACCHI JOB KAB MILEGI YA

    SIR MERE ACCHE CAREER KE LIYE BUSINESS (KIS CHEEJ KA SUITABLE HOGA) ACCAH HOGA YA JOB (KIS FIELD ME)
    THANK YOU

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार आप जॉब ही करें बिजनेस का विचार त्याग दें हानि हो सकती है

      हटाएं
    2. Acchi job kab tak milegi aur kya sarkari government mil sakti hai

      हटाएं
    3. आपकी जन्म कुण्डली अनुसार फरवरी 2014 से शुभ समय आरम्भ हो रहा है इसी समय अंतराल में सफलता मिलेगी

      हटाएं
  51. pandit ji namaste mere hoto ke upar til hai iska kya matlab hai

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. यह तिल शुभ है धन आदि के लिए बहुत शुभ है

      हटाएं
  52. PANDIT JI NAMASKAR

    ravi pawar

    02/08/1987

    06:45am
    indore

    mob-9630088445
    main konse ratna pahan sakta hu bataiye aur mujhe sapne bahut aate hai aur main kabaz ki bimari se bhi pareshan hu

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप पुखराज तथा मोती रत्न धारण करें तथा प्रत्येक सोमवार भगवान शिव की उपासना करें स्वास्थ सम्बन्धी लाभ होगा

      हटाएं
  53. Dhhhhayavad pt ji.. meri shardha jyada kishan bhagwan or shiv shankar ji mai hsi... .or har saturday or tuesday peplw ji or hanuma ji kess h. Evening mai deepak jalati hu. Or gjore ki naal ka chxala b dhala hua u. Hai.baki jaisa aap be uske accordigly mai upay surubkr dungi.or gau mato ko roti b khillati hu..aapne kkaha rha sirhane pani rakh kr sone ko.. uske baad mb mujhe swapan aya . Ki hawan kynd bana hua hai. Phero ki tayari hoti hai. Or phere hot hye nahi dekhe.. .oe phie mai apne bhai ko dhundne lag jati hu. ..ab aap bat dijiye mai kaun se upauy kru.. or mujhr kahi bjob nahi mil ahi hai .ghar ke halat itne kharab ho chuke hai .har di ggghar mai kii nayan hota haii.. nuksan hota hao . Dob 7.4.1979. Tob 5.20 pm hao pob amritsar poonam bala

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप पूर्णिमा का व्रत रखकर शाम के समय किसी राधाकृष्ण के मंदिर में जाकर एक मोर का पंख श्री कृष्णः जी के मुकुट में पंडित जी से बोल कर लगवा दें तथा मक्खन मिश्री का भोग रख दें इसके बाद ही घर आकर भोजन करें ..इसके बाद अगली पूर्णिमा को जाकर पंडित जी को दक्षिणा देकर वो ही मोर का पंख घर लाकर उसे अपने घर के मंदिर या अपनी अलमारी में सुरक्षित रख दें इससे भाग्य अच्छा होना आरम्भ हो जाएगा तथा सारी बाधाएं दूर होती जायेंगी

      हटाएं
  54. Pt ji agar mai appna koi kam karna chahu toh kaun sa karu.a phir job hi suitable rahegi .. or hamare ghar mai aye din koi na koi nuksaan hota rahta hai. Sb bahut preshan ho chuke hai ..papa ke accident ke baad abhi ghar mai kuch acha nahi ho raha hai.. na toh mujhe job mil rahi hai na hi mere brother ko.. .is samay ghar mai kamai ka koi sadhahai kya kre aisa ku ho raha hai...7.4.1979 dob.. tob 5.20 0/ hai pob amritsar hai.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. ऊपर वाला उपाय करें जरुर लाभ होगा

      हटाएं
  55. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुण्डली अनुसार अष्टम भाव में राहू तथा दुसरे भाव में केतु के स्थित होने से यह रोग व परेशानी उत्पन्न हो रही है आप एक चांदी का चौकोर पीस 8 ग्राम का लेकर उसे हमेशा अपने पास रखे तथा सवा पांच रत्ती का पुखराज सोने की अंगूठी में बनवा कर वृहस्पति वार प्रातः सीधे हाथ की तर्जनी उंगली में पहने तो लाभ होगा

      हटाएं
    2. Jai mata di pandit ji thank you

      हटाएं
    3. Pandit ji abhi main sone ki ring banbane main samarth nahi hu money problem hai kya koi dusari dhatu ka option hai

      हटाएं
  56. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. उत्तर दे दिया गया है

      हटाएं
    2. Jai mata di pandit ji thank you

      हटाएं
    3. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

      हटाएं
    4. पिछले लेख में बता दिया है ..एक ही जगह प्रश्न लिखा करें

      हटाएं
  57. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. सभी ग्रह अच्छे भी होते है और सभी ग्रह अशुभ भी हो जाते है यह उनके भाव अनुसार और गौचर स्थिति से स्पष्ट होता है

      हटाएं
  58. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
  59. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. अपनी बर्थ डेट कन्फर्म करें purva bundela तथा ravi pawar की एक ही डेट 02/08/1987 क्या सही है सही डेट ऑफ़ बर्थ से ठीक परिणाम मिलते है कृपया सही जानकारी बताएं

      हटाएं
    2. purva bundela

      09:45 am

      08/06/1989

      indore

      meri janam kundali ke anusaar mera bhavisya bataye

      ratna konsa pahnu,business konsa karu,ishatdev kon hai,pooja kya karu aur kin chijo se bach ke rah thank you Jai mara di

      हटाएं
    3. आप जन्म कुंडली अनुसार मांगलिक भी है अतः मूंगा रत्न पुखराज के साथ धारण करें पांच रत्ती के उपर होना चाहिए तथा सोने की अंगूठी में पहने

      हटाएं
  60. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. अपनी बर्थ डेट कन्फर्म करें purva bundela तथा ravi pawar की एक ही डेट 02/08/1987 क्या सही है सही डेट ऑफ़ बर्थ से ठीक परिणाम मिलते है कृपया सही जानकारी बताएं

      हटाएं
  61. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. अपनी बर्थ डेट कन्फर्म करें purva bundela तथा ravi pawar की एक ही डेट 02/08/1987 क्या सही है सही डेट ऑफ़ बर्थ से ठीक परिणाम मिलते है कृपया सही जानकारी बताएं

      हटाएं
    2. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

      हटाएं
    3. purva ki birth date 08/06/1989 hai time-09:45am hai

      हटाएं
  62. PANDIT JI NAMASKAR

    ravi pawar

    02/08/1987

    06:45am
    indore

    mob-9630088445

    mere isht dev kon se hai aur mere ghar ke mandir main navgrah yantra hai kya ise rakhana thik hai aur sabhi 9 grah ki pooja ek saath main kese karu

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप शिव जी तथा श्री हनुमान जी की पूजा करें लाभ होगा

      हटाएं
  63. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. इस विषय के बारें में पता नही चल पायेगा फिर भी लगातार श्री हनुमान जी की उपासना करे तो ठीक हो सकता है

      हटाएं
  64. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. सोने की अंगूठी में पुखराज तथा चांदी में मोती धारण करें

      हटाएं
  65. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
  66. ravi pawar

    06:45am

    02/08/1987

    indore

    pandi ji aapne mujhe phukraj aur moti bataye hai to ye dono kitne ratti ke hone chaiye aur ye origional kaha milenge kya appke paas bhi hai kitna mulya hai bataye

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. अपने जानकार सुनार से पता करें

      हटाएं
  67. purva bundela

    09:45 am

    08/06/1989

    indore

    meri janam kundali ke anusaar mera bhavisya bataye

    ratna konsa pahnu,business konsa karu,ishatdev kon hai,pooja kya karu aur kin chijo se bach ke rah thank you Jai mara di

    उत्तर देंहटाएं
  68. pandit ji agar kisi ko bhoot pret dayan ki badha ho aur upay totke karne ke baad bhi ja nahi rahi ho to kya kare badha body se bahar ja hi nahi rahi hai aap bataye kya kar sakte hai

    उत्तर देंहटाएं
  69. pandit ji meri kundali ke anusaar kya main manik ratna pahan sakta hu ye mere liye subh rahega kitini ratti ka aur kese

    उत्तर देंहटाएं
  70. ravi pawar

    06:45am

    02/08/1987

    indore

    Pandit ji mujhe konsa bussiness karna chiye aur kya main silver main bani navratna ring pahan sakta hu

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. नवरत्न की अंगूठी कोई भी पहन सकता है और इसका असर ज्यादा शुभ नही होता है

      हटाएं
  71. ravi pawar

    06:45am

    02/08/1987

    indore

    Pandit ji mujhe konsa bussiness karna chiye jisme main succsess ho sakta hu

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. बिजनेस से अच्छा अपना कोई जॉब देखें या किसी भी वस्तु की सप्लाई का काम उचित रहेगा

      हटाएं
  72. ravi pawar

    06:45am

    02/08/1987

    indore

    Pandit ji kya main silver main bani navratna ring pahan sakta hu

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. जी हां धारण कर सकते हो ..

      हटाएं
  73. ravi pawar

    06:45am

    02/08/1987

    indore

    Pandit ji meri kundali main to surya ki dasha good batate hai lekin aapne mujhe manik ratna dharan karne ko mana kar diya aisa ku

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. सूर्य दुसरे भाव का स्वामी है जो कि स्वास्थ्य के लिए ठीक नही होता है अतः इसका रत्न नही पहनना चाहिए

      हटाएं
  74. ravi pawar

    06:45am

    02/08/1987

    indore

    Pandit ji pukhraj aur moti ke alawa bhi main koi 3rd ratna dharan kar sakta hu kya

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. जी हां मूंगा रत्न धारण कर सकते है लेकिन जून 2018 के बाद धारण कर सकते है सबका अपना अलग अलग समय होता है

      हटाएं
  75. purva bundela

    09:45 am

    08/06/1989

    indore

    main konsa business kar sakti hu bataiye

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपका बिजेस ज्यादा नही चलेगा अतः विचार त्याग दें

      हटाएं
  76. purva bundela

    09:45 am

    08/06/1989

    indore

    aapne mujhe pukhraj dharan karne ko kaha hai gold main par is samay mere paas gold ke liye money nahi hai kya main astdhatu main kar sakti hu ya phir koi aur rasta bataye

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. अष्टधातु में कोई शुभ असर नही होगा...या इसका उपरत्न सुनेला सवा सात रत्ती का चांदी में धारण कर सकते हो

      हटाएं
  77. mera naam taposh bera hai mera dob 1 novemmber 1990 time 6.45 pm ko south 24 pargana west bengal me huya hai .....mera dance ka kaam hai yeh kaam mere liye right hai ..yah kuch aur kaam karna chaiye. meri shadi kab tak hogi aur kiya videsh jaine ke kuch yog hai.....?

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार आपको इसके अतिरिक्त कोई दुसरा काम भी साथ साथ करना चाहिए अप्रैल 2014 से विवाह का योग बन रहा है

      हटाएं
  78. Ravi pawar

    02/08/1987

    Indore

    06:45am

    Pandit ji aapne navratna ring ke baare main bataya acha laga ab main puchna chata hu ki kya ise pahne se saare planet ek saath balance hote hai aur iske dusre fayde ya nuksaan kya hote hai ye main isliye puch raha hu kyoni main dharan karne ki soch raha hu

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. इसका केवल फायदा ही होता है कोई नुक्सान नही होता

      हटाएं
  79. Ravi pawar

    02/08/1987

    Indore

    06:45am

    Pandit ji aapne navratna ring ke baare main bataya acha laga ab main puchna chata hu ki kya ise pahne se saare planet ek saath balance hote hai aur iske dusre fayde ya nuksaan kya hote hai ye main isliye puch raha hu kyoni main dharan karne ki soch raha hu bataye.........

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. इसका केवल फायदा ही होता है कोई नुक्सान नही होता

      हटाएं
  80. pabdit ji namaskar

    mera naam shiv kumar dubey hai. mera dob 27 august 1988 time 4.15 am ko lucknow uttar pradesh me hua hai.pandit ji mujhe achi job kab tak milegi.maine 2011 me engineering (computer science) ki thi.agar koi upay ho to btaye.aur mera future kaisa rhega.....

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. नवम्बर 2013 से अप्रैल 2014 के मध्य आपका कार्य होगा

      हटाएं
  81. Ravi pawar

    02/08/1987

    Indore

    06:45am

    navratna ring ko kis dhatu main banbana acha rahta hai aur banbate samay kis baat ka dhyan rakhna chaiye aur ise kis finger main pahana chaiye

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. नवरत्न सभी पहन सकते है तथा किसी भी धातु में पहन सकते है कोई विशेष नियम नही है अनामिका उंगली में धारण करना अच्छा होता है

      हटाएं
  82. purva bundela

    09:45 am

    08/06/1989

    indore

    pandit ji kya main bhi navratna ring pahan sakti hu....

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. नवरत्न सभी पहन सकते है

      हटाएं
  83. Ravi pawar

    02/08/1987

    Indore

    06:45am

    pandit ji mere liye sona aur chaandi main se konsi dhatu achi hai aur kya main dono pahan sakta hu

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार आप सोना पहन सकते है

      हटाएं
  84. purva bundela

    09:45 am

    08/06/1989

    indore

    pandit ji mera queastion bhi mere pati jesa hi hai sona aur chaandi main se konsi dhatu achi hai aur kya main dono pahan sakti hu

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार आप सोना पहन सकती है वृहस्पति आपका भाग्येश है

      हटाएं
  85. ravi pawar

    06:45am

    02/08/1987

    indore

    Pandit ji abhi meri sani saadesati chal rahi hai to kya main neelam dharan kar sakta hu aur iske alawa neelam ko kon kon se log dharan kar sakte hai mera matlab hai ki kis kundali ke anusaar dharan kar sakte hai

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुंडली के अनुसार आप कभी भी नीलम नही धारण कर सकते है यह आपको अशुभ फल देगा

      हटाएं
  86. ravi pawar

    06:45am

    02/08/1987

    indore

    Pandit ji abhi meri sani saadesati chal rahi hai to kya main neelam dharan kar sakta hu aur iske alawa neelam ko kon kon se log dharan kar sakte hai mera matlab hai ki kis kundali ke anusaar dharan kar sakte hai

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुंडली के अनुसार आप नीलम कभी नही पहन सकते है

      हटाएं
  87. pandi ji kya neelam ko sabhi log dharan kar sakte hai..........

    Aakash kushwah

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. नही....जन्म कुंडली अनुसार ही धारण किया जाता है

      हटाएं
  88. 'शर्मा जी प्रणाम
    क्या पन्ना रत्न को कुंडली के हिसाब से किसी धातु ओर किसी अंगुली में पहना जा सकता हे या फिर पन्ना को हाथ की सबसे छोटी अंगुली में सोने या अस्टधातु में ही पहना जा सकता
    समाधान देने की कृपा करे
    धन्यबाद राम मिश्र

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. पन्ना हमेशा सोने की ही अंगूठी में धारण किया जाता है अष्टधातु में कभी नही ...कनिष्टा (सबसे छोटी उंगली)में पहनना चाहिए

      हटाएं
  89. Pandit ji,

    mera nam karan hai, nd meri d.ob 25.04.1990. Nd time 3.50am hai. Pls btaye kuch mere bare me. Email id. K.karanver143@gmail.com

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. अपना जन्म स्थान बताएं तथा प्रश्न लिखें

      हटाएं
  90. Pandit ji jai mata di
    mera bolta naam aakash kushwah hai aur kundali ka naam khubchand hai detail hai

    place-indore

    04:30am

    08/05/1988

    main kundali ke anusaar kon se ratna pahan sakta hu aur main water machine (aquaguard0 sell karne ka kaam karta hu kya ye acha hoga kyonki kaam to chal raha hai 3 saalo se par problem aati hi rahti hai ya phir kaam change karu aur iske alawa mujhe ye janana hai ki meri kundali main sani ki dasha achi hai ya buri batayien............


    04:00pm

    14/03/1990

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार आपका यह काम लम्बे समय तक नही चलेगा इसके साथ साथ दुसरा काम भी जनवरी 2014 के बाद बन रहा है तथा राहू की महादशा में शनि की अन्तर्दशा 21 जुलाई 2013 तक ही है अब बुध की महादशा आरम्भ हो रही है.अतः आप सबसे पहले राहू की शान्ति अपने पंडित जी से पाठ/जाप द्वारा करवाएं उसके बाद आपका कार्य ठीक रहेगा आपका भाग्येश मूंगा रत्न है इससे भाग्य की वृद्धि होगी और श्री हनुमान जी की उपासना से भी लाभ होगा

      हटाएं
  91. Pandit ji jai mata di
    mera bolta naam aakash kushwah hai aur kundali ka naam khubchand hai detail hai

    place-indore

    04:30am

    08/05/1988

    main kundali ke anusaar kon se ratna pahan sakta hu aur main water machine (aquaguard0 sell karne ka kaam karta hu kya ye acha hoga kyonki kaam to chal raha hai 3 saalo se par problem aati hi rahti hai ya phir kaam change karu aur iske alawa mujhe ye janana hai ki meri kundali main sani ki dasha achi hai ya buri batayien............


    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार आपका यह काम लम्बे समय तक नही चलेगा इसके साथ साथ दुसरा काम भी जनवरी 2014 के बाद बन रहा है तथा राहू की महादशा में शनि की अन्तर्दशा 21 जुलाई 2013 तक ही है अब बुध की महादशा आरम्भ हो रही है.अतः आप सबसे पहले राहू की शान्ति अपने पंडित जी से पाठ/जाप द्वारा करवाएं उसके बाद आपका कार्य ठीक रहेगा आपका भाग्येश मूंगा रत्न है इससे भाग्य की वृद्धि होगी और श्री हनुमान जी की उपासना से भी लाभ होगा

      हटाएं
  92. Pandit ji jai mata di

    radhika kushwah

    04:00pm

    14/03/1990

    Sehore (m.p) ye bhopal ke pahle aata hai

    main kundali ke anusaar kon se ratna pahan sakti hu

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप पूर्ण मांगलिक है तथा आप मोती और मूंगा दोनों ही पहने तो लाभ होगा मूंगा ताम्बे में तथा मोती चांदी में धारण करें दोनों का वजन सवा पांच - सवा पांच रत्ती होना चाहिए

      हटाएं
  93. Pandit ji jai mata di

    radhika kushwah

    04:00pm

    14/03/1990

    Sehore (m.p) ye bhopal ke pahle aata hai

    aur meri love marridge hui hai par meri mere husband aur unki family ke saath nahi banti hai mere husband ki detail hai

    bolta naam-Aakash kushwah

    Kundali ka naam-khubchand kushwah

    place-indore

    04:30am

    08/05/1988

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप पूर्ण मांगलिक है,,आपके पति मांगलिक नही है.. वैवाहिक सुख में व्यवधान उत्पन्न होगा...प्रत्येक सोमवार शिवमंदिर में कच्चा दूध दान करें तथा आप मोती और मूंगा दोनों ही पहने तो लाभ होगा मूंगा ताम्बे में तथा मोती चांदी में धारण करें दोनों का वजन सवा पांच - सवा पांच रत्ती होना चाहिए

      हटाएं
  94. Jai mata di

    Ravi pawar

    02/08/1987

    06:45am

    indore

    kya main chaandi main opal ratna pahan sakta hu agar ha to kitne carrot ka pahnu

    उत्तर देंहटाएं
  95. Ravi pawar

    02/08/1987

    06:45am

    indore

    pandit ji meri kundali main budh 12 no. bhav main hai aur ise bahut hi bad bataya jata hai kahte hai ki insaan pagal ho jata hai is bhav main budh ke karan pandit ji kya sahi hai aur ise thik karne ke liye upay kya hai............

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. इस प्रकार के बुध का दोष दूर करने के लिए माँ दुर्गा की पूजा करें तथा अपनी बहन, बुआ को खुश रखें तो अशुभ असर समाप्त हो जाता है

      हटाएं
  96. ravi pawar

    06:45am

    02/08/1987

    indore

    PANDIT JI kya main sabhi navratna sell karne ka aur sone chaandi ki ring sell karne ka kaam kar sakta hu
    Kya isme mujhe safalta milegi

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. ऐसा कुंडली में कोई योग नही है..पर कमीशन अनुसार किसी से बनवा कर सेल कर सकते हो अपना काम नही खोल सकते .

      हटाएं
  97. ravi pawar

    06:45am

    02/08/1987

    indore

    PANDIT JI kya main sabhi navratna sell karne ka aur sone chaandi ki ring sell karne ka kaam kar sakta hu
    Kya isme mujhe safalta milegi

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. ऐसा कुंडली में कोई योग नही है..पर कमीशन अनुसार किसी से बनवा कर सेल कर सकते हो अपना काम नही खोल सकते .

      हटाएं
  98. Pandit ji jai mata di
    mera bolta naam aakash kushwah hai aur kundali ka naam khubchand hai detail hai

    place-indore

    04:30am

    08/05/1988

    meri kundali ke anusaar main konse teen ratna dharan kar sakta hu bataye.......

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप मोती, पुखराज तथा मूंगा यही तीन रत्न धारण कर सकते है

      हटाएं
  99. Pandit ji jai mata di
    mera bolta naam aakash kushwah hai aur kundali ka naam khubchand hai detail hai

    place-indore

    04:30am

    08/05/1988

    meri kundali ke anusaar main konse teen ratna dharan kar sakta hu bataye.......

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप मोती, पुखराज तथा मूंगा यही तीन रत्न धारण कर सकते है

      हटाएं
  100. Pandit ji jai mata di
    mera bolta naam aakash kushwah hai aur kundali ka naam khubchand hai detail hai

    place-indore

    04:30am

    08/05/1988

    meri kundali ke anusaar sani grah ki dasha kesi hai kya wo thik hai.........

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. इस समय राहू महादशा चल रही है ...अन्तर्दशा शनि की है जो कि 21 जुलाई 2013 तक ही है

      हटाएं
  101. Pandit ji Om Sai Ram

    Mera Naam Nilesh Rao

    Detail hai---------

    Place-Ratlam

    04:54pm

    15/10/1988

    main kundali ke anusaar kon se ratna pahan sakta hu aur main.

    Me khud ki company start karna chah rahaa hu Financeal Advisory. par abhi muze bahot jayada problam aa rahi hai. shadi ke yog kya hai love marige hai ya arenge.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपका लग्न मीन है तथा भाग्येश मंगल है अतः आप पुखराज 5 कैरट सोने की अंगूठी में तर्जनी उंगली में तथा मूंगा 5 कैरट सोने की अंगूठी में अनामिका उंगली में धारण करें तो भाग्य की वृद्धि होगी और अभी अप्रैल 2014 तक अपनी कंपनी नही खुल पाएगी आप मांगलिक भी है और शनि की साडेसाती भी चल रही है इसलिए नग धारण करने के साथ साथ शनिदेव का दान तथा श्री हनुमान चालीसा के पांच पाठ प्रतिदिन करें तो लाभ होगा...
      इससे शादी का योग भी जल्दी बन जाएगा अरेंज मैरिज होगी

      हटाएं
  102. Hello pandit ji
    Om sai ram

    Mera naam - Nilesh Rao
    DOB - 15/10/1988
    Time- 4:48 pm
    Place - Ratlam (M.P.)

    Mere liye kon sa ratn fal dai rahega.. or me ek company start karna chah rahaa but har baar koi problam ho jati h financial advisery start karna chah rahaa hu so aage batai ye kya hai meri kundli me thoda famly problam bhi chal rahaa h . Or meri shadi love marig hogi ya arenge.. plzzzz help me . Ratna konsa fal dai rahega...

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. आपका लग्न मीन है तथा भाग्येश मंगल है अतः आप पुखराज 5 कैरट सोने की अंगूठी में तर्जनी उंगली में तथा मूंगा 5 कैरट सोने की अंगूठी में अनामिका उंगली में धारण करें तो भाग्य की वृद्धि होगी और अभी अप्रैल 2014 तक अपनी कंपनी नही खुल पाएगी आप मांगलिक भी है और शनि की साडेसाती भी चल रही है इसलिए नग धारण करने के साथ साथ शनिदेव का दान तथा श्री हनुमान चालीसा के पांच पाठ प्रतिदिन करें तो लाभ होगा...
      इससे शादी का योग भी जल्दी बन जाएगा अरेंज मैरिज होगी

      हटाएं
  103. jai mata di

    mera bolta naam aakash hai aur kundali ka naam khubchandn hai aur nick name sunnny hai

    pandit ji meri kundali ke anusaar main neelam dharan kar sakta hu kya

    08/05/1988

    indore

    4:15am

    उत्तर देंहटाएं

कृपया अपने प्रश्न / comments नीचे दिए गए लिंक को क्लिक कर के लिखें

LinkWithin

Related Posts with Thumbnails

लिखिए अपनी भाषा में