जय श्री कृष्णः.श्री कृष्ण शरणं मम.श्री कृष्ण शरणं मम.चिन्ता सन्तान हन्तारो यत्पादांबुज रेणवः। स्वीयानां तान्निजार्यान प्रणमामि मुहुर्मुहुः ॥ यदनुग्रहतो जन्तुः सर्व दुःखतिगो भवेत । तमहं सर्वदा वंदे श्री मद वल्लभ नन्दनम॥ जय श्री कृष्णः

शनिवार, 30 अक्तूबर 2010

विंड चाइम्स द्वारा दुर्भाग्य भगाए..



फेंगशुई में पवन घंटियों के प्रयोग से सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि होती है.पवन घंटियों द्वारा उत्पन्न ऊर्जा भवन की नकारात्मक ऊर्जा का शमन के दुर्भाग्य को मिटाती है.पवन घंटियां अनेक छड़ो से मिलकर बनती है. पवन घंटी धातु या लकड़ी की बनी हो सकती है.


पवन घंटी (विंड चाइम्स) चार छड:-

यदि मुख्य द्वार के पास वास्तु दोष है, तो उसके निवारण हेतु मुख्य द्वार पर चार छड़ो वाली पवन घंटी लगानी चाहिए. विंड चाइम्स को दरवाजे पर परदे के पास इस प्रकार लगाना चाहिए कि द्वार में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों से वह टकरा कर मधुर ध्वनि उत्पन्न करे. इससे वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि होने लगती है.


पवन घंटी (विंड चाइम्स) पांच छड:-

पांच छड वाली पवन घंटी का प्रयोग अध्ययन कक्ष में वास्तु दोष मिटाने के लिए किया जाता है. यदि अध्ययन कक्ष में छत पर बीम हो तो बीम के पास पांच छड़ो वाली पवन घंटी को लगाना चाहिए. अध्ययन कक्ष के द्वार पर भी यह पांच छड वाली विंड चाइम्स लगा कर लाभ लिया जा सकता है.

पवन घंटी (विंड चाइम्स) छह छड:-


ड्राइंगरूम में छह छड वाली पवन घंटी का उपयोग करना श्रेष्ठ फलदायक होता है. यह विंड चाइम्स उस स्थान पर लगानी चाहिए जंहा से आगुन्तको का प्रवेश होता है. इससे आने वाले अतिथि का व्यवहार आपके अनुकूल रहेगा तथा शत्रुता समाप्त होने लगती है.


पवन घंटी (विंड चाइम्स) सात छड:-


बच्चों के कमरों में सात छड़ो वाली पवन घंटी का उपयोग करना शुभ होता है. इससे बच्चे हमेशा आपके आज्ञाकारी होंगे. यदि बच्चे लापरवाह एवं मनमर्जी करने वाले हों, तो बच्चों के कमरे के द्वार पर सात छड़ों वाली विंड चाइम्स लटकानी चाहिए. यदि बच्चों का कमरा गलत दिशा में बना हुआ हो तो भी इस सात छड़ों वाली पवन घंटी का प्रयोग बच्चो के कमरे के द्वार के पास लटका के वास्तु दोष से छुटकारा पा सकते है.


पवन घंटी (विंड चाइम्स) आठ छड:-


आठ छड वाली विंड चाइम्स का प्रयोग कार्यालय में जिस स्थान पर आप बैठते हों, वंहा पर किया जा सकता है. यदि कार्य में मन नहीं लग रहा हो, अथवा कार्य क्षेत्र में प्राय: रुकावटें एवं नाना प्रकार की बाधाए उत्पन्न हों तो अपने कक्ष के द्वार पर यह आठ छड वाली विंड चाइम्स लटकानी चाहिए. इसका प्रयोग दरवाजे के अंदर परदे के पास लटका कर करना चाहिए.



पवन घंटी (विंड चाइम्स) नौ छड:-


यदि परिवार में सभी व्यक्तियों को बार बार रूकावटों या अनेक प्रकार की बाधाओं के कारण निराशा एवं उत्साहहीनता जैसी स्थिति बन रही हो तो नौ छड वाली विंड चाइम्स का प्रयोग ड्राइंगरूम में करना चाहिए. इसके प्रभाव से मानसिक परेशानी तो दूर होगी ही साथ हो आमदनी के नए मार्ग भी प्रशस्त होने लगते है और जीवन में नया उत्साह बनने लगता है.


गुड लक बेल:-


गुड लक बेल कई डिजाइनों में आती है. इसके ऊपर टांगने के लिए लाल धागा लगा होता है तथा नीचे लाल धागे की टसल लगी होती है. इसके ऊपर चीनी देवता, बुद्धा, कुआनायिन, पगोड़ा या कोई और शुभ चिन्ह बना होता है. यह यांग ऊर्जा की प्रतीक होती है. जो कि हमारे सौभाग्य के लिए अच्छी होती है. गुड लक बेल को हम घर, ऑफिस या दूकान के किसी भी भाग में लगा सकते है. यह हमेशा भाग्य वृद्धि करने वाली होती है.

शुभमस्तु !!








1 टिप्पणी:

कृपया अपने प्रश्न / comments नीचे दिए गए लिंक को क्लिक कर के लिखें

LinkWithin

Related Posts with Thumbnails

लिखिए अपनी भाषा में