जय श्री कृष्णः.श्री कृष्ण शरणं मम.श्री कृष्ण शरणं मम.चिन्ता सन्तान हन्तारो यत्पादांबुज रेणवः। स्वीयानां तान्निजार्यान प्रणमामि मुहुर्मुहुः ॥ यदनुग्रहतो जन्तुः सर्व दुःखतिगो भवेत । तमहं सर्वदा वंदे श्री मद वल्लभ नन्दनम॥ जय श्री कृष्णः

बुधवार, 6 फ़रवरी 2013

फेंगशुई में बैम्बू स्टिक का प्रयोग....




फेंगशुई को मानने वालों के अनुसार पेड़ों से आप अपनी किस्मत संवार सकते हैं। सुनने में यह अजीब लगता है, लेकिन इसमें कुछ हद तक सच्चाई है। 

यह सही है और वास्तव में इससे फायदा होता है। खैर सच्चाई चाहे जो भी हो, इससे आपकी किस्मत सजे या नहीं सजे आपका घर जरूर सजेगा और बेहद खूबसूरत लगेगा। 

आप ज्यादा मत सोचिए यहां पर किसी दैवीय पेड़ की बात नहीं हो रही है, बल्कि आकर्षक लगने वाले पेड़ बैम्बू स्टिक की बात हो रही है।


पिछले कुछ समय से बाजारों में बैम्बू स्टिक की जमकर बिक्री हो रही है। फेंगशुई के मानने वाले भी इसे खरीद रहे हैं और नहीं मानने वाले भी अपने घरों में इसे रख रहे हैं। 

यह देखने में बेहद खूबसूरत और आकर्षक लगता है, साथ ही इसकी खासियत है कि रूम के अंदर छोटे से जगह में भी यह सालों तक हरा और ताजा रहता है। 
लम्बे समय तक हरा और ताजा रखने के लिए सप्ताह में एक बार पानी बदलना जरूरी है। 


फेंगशुई के अनुसार इसे घर के किसी कोने में आप सजा सकते हैं। 
छोटे वाले बैम्बू स्टिक को टेबल पर रखना ज्यादा पसंद करते हैं, जबकि बड़े वाले को घर के अन्दर कहीं भी रखा जाए, वह खूबसूरत ही लगेगा। 
वास्तु के हिसाब से बैम्बू स्टिक शुभ होता है, इसलिए लोग अपने घरों में इस पेड़ को रखते हैं। बेहद खूबसूरत दिखने वाले इस स्टिक को किसी को गिफ्ट देने के लिए भी अच्छा विकल्प है
इस पेड़ को आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को किसी भी मौके पर गिफ्ट कर सकते हैं, क्योंकि यह सस्ता भी है और आकर्षक भी है। तो देर मत कीजिए, बैम्बू स्टिक से अपना घर सजाइए और फेंगशुई से होने वाले फायदों का लाभ उठाइए। 

आजकल अधिकांश लोग अपने कमरों में फूल के पौधे या किसी और सजावटी पेड़ों को लगाने के बजाए बैम्बू स्टिक को लगाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। 
.

 खरीदते समय मोलभाव करके खरीदें। 

 पेड़ को घर के अन्दर ठंडे जगह पर ही रखें। 

 पेड़ को कभी भी धूप न लगने दें। 

 पॉट में पानी रखकर ही पेड़ को रखें। 

 3-4 दिनों पर पानी बदल दिया करें। 

 पॉट में हमेशा ठंडा पानी ही रखें। 

इन कुछेक बातों को ध्यान में रखकर आप बैम्बू स्टिक को अपने लिए उपयोगी बना सकते हैं।


शुभमस्तु !!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कृपया अपने प्रश्न / comments नीचे दिए गए लिंक को क्लिक कर के लिखें

LinkWithin

Related Posts with Thumbnails

लिखिए अपनी भाषा में